PM मोदी और ‘रामायण’ की देखा-देखी कर रहे इमरान खान, रमजान में PAK टीवी पर टेलिकास्ट हो रहा ये

0
loading...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के साथ-साथ लोग अपने-अपने घरों में वक्त बिताएं इसके लिए ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ जैसे बेहतरीन टीवी शो का री-टेलिकास्ट शुरू किया गया और अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसी की देखा-देखी शुरू कर दी है। उन्होंने पाकिस्तान के लोगों से रमजान के महीने में पीटीवी पर दिखाए जाने वाले ऐक्शन पैक्ड तुर्की के एक सीरियल ‘दिरिलि: एर्तुगरल’ (Resurrection: Ertugrul) को देखने की अपील की है।

इधर कोरोना को लेकर लॉकडाउन शुरू हुआ और दूसरी तरफ नैशनल चैनल पर गुजरे जमाने के पौराणिक और ऐतिहासिक ‘रामायण’, ‘महाभारत’ जैसे शोज़ शुरू हो गए और दर्शकों ने अपने इन शोज पर जमकर प्यार लुटाया। अब रमजान के मौके पर इमरान ने भी पाकिस्तान के लोगों से तुर्की के इस ऐतिसाहिसक, लेकिन ऐक्शन पैक्ड सीरीज को देखने की अपील की है और उन्हें लगता है कि इसे देखने से वहां के युवा इस्लामिक इतिहास, मूल्यों और संस्कृति के बारे में सीखेंगे।

बता दें कि रमजान के दौरान पाकिस्तान टेलिविजन ने रमजान के दौरान इस ‘दिरिलि: एर्तुगरल’ के टेलिकास्ट की घोषणा की है। 24 अप्रैल को पीटीवी ने 44 सेकंड के प्रोमो के साथ इस शो की घोषणा की। पिछले साल सितम्बर में तुर्की, पाकिस्तान और मलयेशिया इस्लामोफोबिया को लेकर ग्लोबल ट्रेंड के खिलाफ मिलकर लड़ने का फैसला लिया और इसी भावनाओ को डेडिकेट करते हुए एक टीवी चैनल लॉन्च किया, जो मुस्लिम हीरोज़ पर फिल्में बनाता है।

loading...

इमरान खान ने इस तुर्की के ऐतिहासिक सीरीज की जमकर तारीफ की है और निर्देश दिया है कि इस शो के सभी पांचों सीजन उर्दू में डब किए जाएं ताकि आम पब्लिक को आसानी से समझ में आए।

तुर्की-पाकिस्तान इंटर पार्लियामेंटरी फ्रेंडशिप ग्रुप के हेड और वहां के वकील अली साहीन ने पीटीवी के इस घोषणा की तारीफ की है और इसके लिए पीएम इमरान खान का शुक्रिया अदा किया है।
बता दें कि इमरान ने इस शो को देखने की अपील करते हुए कहा है कि हॉलिवुड या बॉलिवुड जैसे तीसरी पार्टी के कार्यक्रमों के बजाय ऐसे टीवी प्रोग्राम के जरिए युवा इस्लामिक इतिहास, मूल्यों और संस्कृति के बारे में सीखेंगे। इमरान का कहना है कि बॉलिवुड और हॉलिवुड में विदेशी कल्चर को बढ़ावा दिया जाता है।

भारत की बात करें तो दूरदर्शन पर सुबह 9 से 10 बजे तक 80 के दशक का हिट शो रामायण का प्रसारण होता है। लॉकडाउन की वजह से ही इसे शुरू किया गया था। ताकि लोग घर में रहते टीवी पर कुछ अच्छा देख सकें। लोग बोर न हों और उन्हें देश के मूल्यों और संस्कृति से जोड़ा जा सके, इसलिए यह फैसला लिया गया था। रामायाण के साथ महाभारत, शक्तिमान, श्रीमान-श्रीमति आदि शोज भी शुरू किए जा चुके हैं, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.