यूपी में आयी जमातियों पर आफत, क्वारनटीन खत्म होते ही देखिए योगी सरकार ने क्या किया

0
loading...

योगी सरकार बड़े ऐक्शन में नज़र आ रही है – तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों की वजह से देश के कोने कोने में कोरोना के संक्रमित पाए जा रहे हैं। कोरोना के मरीजों की संख्या देश में अब 8 हजार के पार हो गई है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में जिन जमातियों को क्वारनटीन में रखा गया था उनपर योगी सरकार अब कार्रवाई के मूड में नजर आ रही है।

दरअसल यूपी के बहराइच में 17 जमाती क्वारनटीन में रखे गए, जब इन लोगों की अवधि पूरी हुई तो इन्हें क्वारनटीन से निकालकर जेल भेज दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में विदेशी तबलीगी जमातियों को पासपोर्ट और वीजा नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जिसके तहत उन्हें जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि बहराइच में क्वारनटीन खत्म होते ही इंडोनेशिया और थाइलैंड मूल के 17 विदेशी जमातियों को जेल भेज दिया गया है। बहराइच पुलिस ने शहर की ताज और कुरैश मस्जिद से इंडोनेशिया और थाइलैंड के 17 विदेशियों समेत 21 तबलीगी जमातियों को पकड़ा था, जिन्हें क्वारनटीन में रखा गया था।

loading...

क्वारनटीन खत्म होते ही 17 विदेशियों समेत 21 तबलीगी जमातियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। जिनमें से 17 विदेशी जमातियों को वीजा और पासपोर्ट नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए जेल भेज दिया गया। इससे पहले इन सभी को कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए क्वारनटीन किया गया था। जहां इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई।

जेल भेजे गए इन सभी लोगों पर बहराइच की नगर कोतवाली में धारा 269, 270, 271, 188, महामारी अधिनियम (1897) की धारा 03, पासपोर्ट अधिनियम (1967) की धारा 12(3), विदेशियों विषयक अधिनियम 1946 की धारा 14(b), 14(c) के अलावा आपदा प्रबंधन अधिनियम (2005) की धारा 56 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसको लेकर पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि 31 मार्च को पुलिस को सूचना मिली थी कि तबलीगी जमात में शामिल लोग शहर की कुरैश और ताज मस्जिद में छिपे हैं। इसके बाद छापेमारी की गई, जिसमें ताज मस्जिद से 2 भारतीय समेत 7 थाइलैंड मूल के विदेशी जमाती और कुरैश मस्जिद से 2 भारतीय समेत 10 इंडोनेशियन विदेशी जमाती पकड़े गए थे।

loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.