दुनिया को लगा तगड़ा झटका कोरोना संकट के बीच ट्रंप का बड़ा एलान

0
loading...

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे अमेरिका ने बड़ा फैसला लिया है और इमिग्रेशन पर फिलहाल रोक लगा दी है। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार सुबह ये बड़ी घोषणा की।

loading...

अमेरिका में अब अगले आदेश तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं मिलेगी। डोनाल्ड ट्रंप ने यह बड़ा एलान ट्वीट कर किया है। कोरोना वायरस की वजह से खड़े हुए अर्थव्यवस्था पर संकट को देखते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने यह निर्णय लिया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि अदृश्य दुश्मन के हमले की वजह से जो स्थिति पैदा हुई है, उसमें हमें हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरी को बचाकर रखना है। इसी को देखते हुए मैं एक ऑर्डर पर साइन कर रहा हूं, जो अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर रोक लगा देगा।

ट्रंप के फैसले से साफ है कि अब अगले आदेश तक कोई भी विदेशी नागरिक अमेरिका का नागरिक नहीं बन पाएगा और ना ही इसके लिए अप्लाई कर पाएगा।

दुनियाभर से लोग अमेरिका में नौकरी और व्यापार के लिए जाते हैं, जो कि कुछ समय के बाद वहां पर ही सिटीजनशिप के लिए अप्लाई करते हैं।

लैटिन अमेरिका, यूरोप से बड़ी संख्या में लोग अमेरिका पहुंचते। इसके अलावा भारत समेत अन्य एशियाई देशों से भी इनकी संख्या में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने अब किसी भी तरह के इमिग्रेशन पर रोक लगा दी है, हालांकि ये रोक अभी अस्थाई रूप से लगाई गई है।

loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.