जानें कब से भरेगी उड़ान और टिकटों के दाम? प्राइवेट विमान कंपनियों ने बुकिंग की शुरू

0
loading...

नई​ दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन जारी है, जिसके चलते सभी प्रकार की विमान सेवा बंद है। लेकिन अभी एक खबर आई है कि प्राइवेट विमान कंपनियों ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू रूट्स के लिए बुकिंग शुरू कर दी हैं, इन कंपनियों की वेबसाइट से यह जानकारी मिली है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शनिवार से Spicejet और GoAir ने बुकिंग शुरू कर दी है, ये दोनों कंपनियां 16 मई से उड़ान भर सकती हैं। जबकी Indigo और Vistara 1 जून से अपनी सेवाएं शुरू करेंगी। हालांकि, सरकारी क्षेत्र की विमान कंपनी एअर इंडिया ने बुकिंग रिस्टार्ट नहीं किया है।

इस मशहूर नेता पर आ गया था महिला पीसीएस अधिकारी का दिल, लखनऊ आती थी मिलने

loading...

दरअसल, नागर विमानन मंत्रालय ने करीब एक सप्ताह पहले ही इन कंपनियों द्वारा बुकिंग रिस्टार्ट करने पर रोक लगा दिया था। इन कंपनियों से कहा गया था कि केंद्र सरकार के अगले आदेश तक वो किसी भी रूट के लिए कोई बुकिंग न करें। उस दौरान भी सबसे पहले प्राइवेट विमान कंपनियों ने बुकिंग शुरू की थी। इसके कुछ दिन बाद सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया ने भी 18 अप्रैल से बु​किंग प्रक्रिया को शुरू कर दिया था। इसके बाद टिकट बुकिंग प्रक्रिया को रोकने का आदेश दिया गया था।

बता दे की इस बार भी यह साफ नहीं हो सका है कि क्या इन कंपनियों को फिर से बुकिंग करने की मंजूरी मिली है या नहीं? वही, स्पाइसजेट में 16 मई को दिल्ली से बेंगलुरु की फ्लाइट के लिए 3,500 रुपये में टिकट मिल रहा है। 1 जून से उड़ान भरने के लिए इंडिगो भी इस रूट पर इतनी ही रकम ले रही है। विस्तारा में 1 जून से दिल्ली-कोलकाता रूट के लिए 3,800 रुपये की टिकट मिल रही है, जबकि, इंडिगो इस रूट पर इस दिन के लिए 3,400 रुपये चार्ज कर रहा है। विस्तारा में 1 जून को​ दिल्ली से मुंबई के लिए 4,400 रुपये में टिकट बुकिंग कर रहा है, गोएयर इस रूट पर 16 मई से 2,500 रुपये टिकट उपलब्ध करा रहा है।

अब आप घर पर ही बना सकते हैं बीयर वह भी बिल्कुल सस्ती

बता दें कि शनिवार को केंद्र सरकार ने कुछ बिजनेस पर से प्रतिबंध को वापस ले लिया है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से जिन सेक्टर पर सबसे बड़ी मार पड़ी है, उसमें एविएशन सेक्टर भी एक है। कई विमान कंपनियां सैलरी कटौती, छंटनी या स्टाफ को बिना पेमेंट ही छुट्टी पर भेजना शुरू कर चुकी है।

loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.